Jackie Shroff reveals the secrets of parenting – mistakes, regrets and lessons
Home » News » जैकी श्रॉफ ने खोले पेरेंटिंग के राज़ – गलतियां, पछतावे और सीख

जैकी श्रॉफ ने खोले पेरेंटिंग के राज़ – गलतियां, पछतावे और सीख

Published on:

by

Last Updated:

in

,

जैकी श्रॉफ, बॉलीवुड का वो नाम जिसे सुनते ही एक अलग ही इमेज बनती है। हाल ही में, जैकी श्रॉफ अपनी बेटी कृष्णा श्रॉफ के साथ एक इंटरव्यू में खुलकर सामने आए। इस बातचीत में उन्होंने अपने पिता होने के सफर के बारे में खुलकर बात की। जैकी ने बताया कि कैसे एक ‘लापरवाह’ जवानी से निकलकर वो एक ‘ज़िम्मेदार’ पिता बने।

इंटरव्यू के दौरान, जैकी ने ईमानदारी से अपनी कुछ पैसे से जुड़ी गलतियों को भी कबूला। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी कमाई को समझदारी से निवेश करने की बजाय लग्ज़री गाड़ियों पर उड़ा दी। पछताते हुए जैकी ने कहा, “आधा अंधेरी मेरा होता अगर मैं सारी गाड़ियां ना खरीदता।” उन्होंने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि पैसों के मामलों में हमेशा समझदारी दिखानी चाहिए।

वहीं कृष्णा श्रॉफ ने अपने पिता के उलट, पैसों को लेकर अपनी समझदारी दिखाई। जैकी ने मज़ाक में कृष्णा को “कंजूस” तक कह दिया! इस नोंक-झोंक ने जैकी और कृष्णा के बीच के प्यारे रिश्ते की एक झलक दे दी।

बाप-बेटी की इस जोड़ी ने बताया कि फिल्म देखते वक्त उनपर भावनाओं का क्या असर होता है। जहां जैकी ने बताया कि वो फिल्मों में जल्दी भावुक हो जाते हैं, वहीं कृष्णा ने कहा कि जब भी वो कोई ऐसी फिल्म देखती हैं जिसमें उनके पिता या भाई टाइगर श्रॉफ हों, तो उन्हें अलग ही महसूस होता है। फ़िल्मों की ताकत के बारे में बात करते हुए जैकी काफी सोच में पड़ गए।

बातचीत में आगे बढ़ते हुए, जैकी ने ये भी बताया कि वो दूसरों की मदद करना कितना ज़रूरी समझते हैं, फिर चाहे बदले में तारीफ मिले या ना मिले। मुश्किल वक्त और ज़िंदगी के तजुर्बों ने जैकी को दूसरों के लिए हमदर्दी रखना सिखाया है।

इसके अलावा जैकी ने अपने बच्चों की उपलब्धियों पर गर्व जताया। उन्होंने टाइगर के फ़िल्मी करियर की तारीफ की और कृष्णा के फिटनेस के लिए समर्पण की सराहना की। अपने बच्चों के लिए, उन्होंने बताया कि कैसे पिता बनने के बाद सेहत का ध्यान रखने के बारे में उनकी सोच पूरी तरह बदल गई है।

जैकी श्रॉफ की ये कहानी सुनने के बाद, हर कोई खुद की ज़िंदगी और अपने सफर के बारे में सोच सकता है। जैकी और कृष्णा के इन किस्सों से हर पिता-बेटी का जोड़ा कुछ सीख सकता है।

कृष्णा और जैकी फ़िलहाल मुंबई के पास अपने फार्महाउस पर हैं जहां जैकी का 67वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। ‘हीरो’ (1983), ‘परिंदा’ (1989), ‘सौदागर’ (1991), ‘रंगीला’ (1995) जैसी कई हिट फिल्मों में काम कर चुके इस अभिनेता की फ़िल्मों की लिस्ट चौंकाने वाली है – 272 फ़िल्मों में नज़र आ चुके जैकी हाल ही में इंटरनेट पर भी छा गए हैं। उनकी सीधी-सादी जीवन सलाह, खाना बनाने के तरीके, और बाग़बानी के टिप्स उन्हें खासकर जेन-ज़ी के बीच बेहद पॉपुलर बना रहे हैं। जैकी बताते हैं, “मैंने अभी-अभी यार्ड में मोगरा लगाया है!”

जैकी 30 साल के आसपास थे और अपने करियर के शिखर पर थे जब टाइगर और कृष्णा पैदा हुए। बिलकुल अपने पिता जैसी, टाइगर भी बॉलीवुड एक्टर हैं और उनके फ़िल्मों और डांस वीडियोस की अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है। वहीं कृष्णा ने एक अलग ही राह चुनी – फिल्मों से दूर रहते हुए उन्होंने फिटनेस एक्सपर्ट, एंटरप्रेन्योर (MMA Matrix फिटनेस सेंटर की फाउंडर) और यूट्यूबर के तौर पर अपनी पहचान बनाई है।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *